क्या नेपाल के आगे हारेगा कोरोना

क्या नेपाल के आगे हारेगा कोरोना



















जैसे कि आप लोग जानते हैं कि नेपाल मे भी कोरोना कि रफ्तार तेज हो चुकी हैं।कुल संक्रमित कि संख्या 2600 से ज्यादा हो चुके हैं और मौतका आँकडा 11 हो चुका है। हर तरफ डर का माहोल हैं। देखा जाए तो जबसे भारत में बसे नेपाली नागरिक आना सुरु हुई तबसे नेपाल के कोरोना ग्राफ मे तेजी से वृद्धि हुई है।

क्या नेपाल के आगे हारेगा कोरोना!

नेपाल का एक सहर हैं हेटौडा वहाँ पर स्थित त्रिभुवन विश्वविद्यालय बन् विज्ञान अध्ययन संस्था के प्रबंधक डाक्टर ललित कुमार दास ले ये दावा किया है कि उन्होने कोरोना विरुद्ध दबाइ तयार कर लिए है।वो ये दावा कर रहे हैं कि वो पिछले 2 महिनो से इस पर शोध कर रहे हैं।कोरोना के खिलाफ कुछ एन्टी अक्सिडेन्ट एक्टिभिटी और enzymatic action हुने है वनस्पति और जडीबुटी समुलित करके ये दबाइ तयार कि हैं।

क्या WHO कर रहा है नेपाल से कोरोना के खिलाफ भ्याक्सिन कि उम्मीद 

दुनिया भरके सयक्डो कम्पनी कोरोना के खिलाफ भ्याक्सिन बना रही है।उनमे से कुछ human phase पर ट्रायल हो रहा है और कुछ भ्याक्सिन जनबारो के ट्रायल वाले फेज मे है ऐसी मे नेपाल के एक प्रोफेसर ये दावा कर रहे हैं कि उन्होने कोरोना कि भ्याक्सिन तयार कर ली है।ये ही नहीं वो केह रहे हैं कि उन्होने ये भ्याक्सिन जडी बुटियो से तयार कि हैं।WHO भी उनकी भ्याक्सिन मे दिलचस्पी ले रहा है और दुनिया भर के दिग्गज वैज्ञानिक उन्हें ट्रयाक कर रहे हैं अगर WHO ने उनकी भ्याक्सिन को स्वीकृत कर दिया तो उन्हें करिब 5 लाख अमेरिकी डलर ट्रायल फण्ड के लिए दिया जाएगा।

Comments

  1. भारत मे रनेवाला लोक नेपाल मे काम करता है 10 लाख से ज्यादा आदमी नोकरी कर्ता है !! इट्टा भट्टा पलाई चावल मिल सिमेन्ट गाडी ग्यारेज स्टिल टास्पोट मुकान नोकरी प्रयाभेट कमप्नी काम करता है

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

भारत चीन में झड़प, चीन की चार सैनिक मारे गए !

सुशांत सिंह राजपूत को इन्होंने सिखाया था हेलीकॉप्टर शार्ट खेलना

सुशांत सिंह राजपूत के परिवार पर टूटा दुखो का पहाड़, एक ओर शक्स की मौत