नेपाल के प्रधानमंत्री kp sharma oli ने भारत को दिया कड़ा जवाब !

नेपाल के प्रधानमंत्री kp sharma oli ने भारत को दिया कड़ा जवाब !







नेपाल के प्रधनमंत्री ने आज अपने भाषण में कहा कि नेपाल को कमजोर ना समझे भारत। उन्होंने भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जवाब देते हुए कहा कि नेपाल किसी भी कीमत पर लीपुलेक, कालापनी,लिंपुधरा
से अपना कदम पीछे नहीं करेगा।

Kp sharma oli ने क्यों दिया ऐसा बयान ?

कुछ दिन पहले की बात है जब भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि नेपाल तिब्बत जैसा गलती ना करे भारत का विरोध करके ऐसा धमकी दिया था । उनके इस बयान का खूब निंदा हुई थी नेपाल में और आज नेपाल के प्रधानमंत्री ने उनको जवाब देते हुए कहा कि नेपाल को कोई धमाका नहीं सकता अगर आपने धमकाना चाहा है तो ये बहुत निंदनीय है।नेपाल अपने कदम पीछे नहीं करेगा।किसी के भी दवाब में आकर।

नेपाल भारत में क्यों है टकराव ?

बात कुछ दिन पहले की है जब नेपाल भारत के बीच टकराव की स्थिति पैदा हुई। भारत ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा के लिए कालापनी लीपुलेक होते हुए एक रास्ता बना दी नेपाल से बिना पूछे। नेपाल का कहना है कि कलापानी लीपुलेक नेपाल का है भारत हमसे बिना पूछे रास्ता बनाया है ये हमें मंजूर नहीं है।भारत का कहना है की लीपुलेक कालापानी भारत  का हिस्सा है भारत ने अपने जमीन में रास्ता बनाया है उन्हें किसी से पूछने की जरूरत नहीं।यही से दोनों देशों के बीच विवाद सुरु हो गया है।

Comments

Popular posts from this blog

भारत चीन में झड़प, चीन की चार सैनिक मारे गए !

सुशांत सिंह राजपूत को इन्होंने सिखाया था हेलीकॉप्टर शार्ट खेलना

सुशांत सिंह राजपूत के परिवार पर टूटा दुखो का पहाड़, एक ओर शक्स की मौत