PUBG मे भी हिन्दू मुस्लिम का विवाद

PUBG मे भी जातीयता का विवाद










जैसे कि हम सब जानते हैं कि PUBG गेम पूरे विश्व मे कितना प्रसिद्ध है।इस गेम पर पेहले भी काफी ज्यादा विवाद उठ चुका है।ये गेम बचे से लेकर बुढे तक और लड्का से लेकर लड्कियो तक सब इस गेम को लोकप्रिय मान्ते हैं।

जैसे कि हम जानते हैं कि PUBG का सिजन और भर्जन बदल रहा होता हैं।PUBG के नये भर्जन मे मूर्ति पूजा को लेकर धार्मिक विवाद उठ रहा है।ये विवाद साउदी अरब और कुवैत से उठा है।इस भर्जन मे मूर्ति पूजा को लेकर मुस्लिम समुदाय विरोध कर रहा हैं।

मिस्टरियस जंगल मोड 

PUBG ने जो नयाँ भर्जन जारी किया है उसका नाम मिस्टेरियस जंगल मोड है।इस नये मोड में बेटेल सुरु होने से पेहले खिलाडी मूर्ति पूजा कर्ते दीख रहा है और खेल के बीच इसकी पूजा कर्ने से हेल्थ किट,फ्लायर गन जैसे चीज मिलता है।ये गेम सारे जात धर्म के लोग खेल रहे हैं और इस्लाम धर्म ने मूर्ति पूजा कर्ने का मान्यता नहीं दिया गया है।इसी को लेकर वहाँ के धर्मगुरु विरोध कर रहे हैं।

उन्होने चेतावनी समेत जारी करके प्रशासन से इस्लाम बिरोधि यो से PUBG खिलाडियो को बचाने के लिए कहा है।

मिस्टरियस जंगल की कुछ फिचर्स 

इस नये मोड में काफी सारा नये फिचर्स दिखया गया है जैसे कि जंगल फुड्स, होट एयर बल्लुन जैसे काफी सारा चीज दिखाया गया है।ये विवाद टोटेमस को लेेकर सुरु हुुुुवा हैं।जैसे कि आप लोग जानते हैं कि टोटेमस को भिडियो गेम में ये तकात्वर 
मूर्ति मन गया है।बहुत सारे PUBG खेल्ने वाले मुस्लिम इसके
विरोध कर रहे हैं।

वहाँ के विद्वानो का क्या केहना है

कुवैत के एक युनिभर्सिटी के प्रोफेसर डाक्टर बसम अल सट्टी ने न्युज च्यानल को बताए की PUBG के नये मोड मे मूर्ति पूजा को रखके इस्लाम धार्मिक उलंघन किया है।डाक्टर राशिद अल अलिमी  का केहना था कि ये खेल मुस्लिम के लिए खराब पिढीया पैदा कर सकता है।

डाक्टर बसम् का केहन हैं कि ये पसँदिदा गेम सिर्फ मनोरञ्जन नहीं ये खतरनाक भी है किऊ की इसमें मुस्लिम के खिलाफ बेगुनियात पाठ पढाया जा रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

भारत चीन में झड़प, चीन की चार सैनिक मारे गए !

सुशांत सिंह राजपूत को इन्होंने सिखाया था हेलीकॉप्टर शार्ट खेलना

सुशांत सिंह राजपूत के परिवार पर टूटा दुखो का पहाड़, एक ओर शक्स की मौत